राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन से शेयर में बढ़ाई गई हिस्सेदारी

Money Index

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन से शेयर में बढ़ाई गई हिस्सेदारी


By Javed / March, 2024:


राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में बहुत सारी कंपनियों के शेयर हैं - जैसे टाइटन ,टाटा मोटर्स जैसी प्रसिद्ध कंपनियां राकेश झुनझुनवाला एंड एसोसिएट के पोर्टफोलियो में मौजूद हैं जिनकी की टोटल वैल्यू करीब ₹50,880,40 करोड़ है।


राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन से शेयर में बढ़ाया गया निवेश:


राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में डीबी रीयल्टी एलटीडी शेयर में हिस्सेदारी को बढ़ाया गया है। डीबी रीयल्टी एलटीडी एक रियल एस्टेट क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी है, जो देश के विभिन्न शहरों में रेजिडेंशियल कमर्शियल प्रॉपर्टीज का निर्माण करती है। DB realty बड़े-बड़े अस्पताल, मॉल और ब्रिज का निर्माण देश के विभिन्न क्षेत्रों में किया है।


डीबी रियल्टी ने देशभर के विभिन्न क्षेत्रों में बड़े बड़े प्रोजेक्ट किए हैं, जैसे कि गोरेगांव में DB woods जैसे प्रोजेक्ट किए हैं।

DB realty LTD को 2007 में बनाया गया। यह कंपनी रियल एस्टेट डेवलपर का काम करती है। देश के बड़े-बड़े शहरों में कंपनी ने बड़े-बड़े प्रोजेक्ट किए हैं और वर्तमान में भी कंपनी प्रोजेक्ट पर काम कर रही है।


डीबी रीयल्टी के फाउंडर और मैनेजमेंट डायरेक्टर मिस्टर शाहिद बलवा हैं, जो डीबी रीयल्टी एलटीडी को चलाते हैं और मिस्टर नबील पटेल डायरेक्ट सेल्स एंड मार्केटिंग हैं।


राकेश झुनझुनवाला की कुल टोटल होल्डिंग वैल्यू डीबी रियल्टी में 1.46% से बढ़कर 2.99% हो गई है।


राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन से शेयर में बढ़ाई गई हिस्सेदारी

FOLLOW Us On : 


| शीर्षक | राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन से शेयर में बढ़ाई गई हिस्सेदारी |

| श्रेणी | ख़बर काम की |

| विवरण | राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन से शेयर में बढ़ाई गई हिस्सेदारी |

| वर्ष | 2024 |

| देश | भारत |


डीबी रीयल्टी एलटीडी शेयर के बारे में


डीबी रीयल्टी एलटीडी कंपनी, जो रियल एस्टेट कारोबार में कंस्ट्रक्शन का काम करती है। डीबी रियल्टी का वर्तमान मार्केट कैप अभी करोड़ है और डीबी रियल्टी का शेयर प्राइस अभी करीबन ढ़ाई सौ रुपए के आसपास चल रहा है। डीबी रीयल्टी का 52 वीक लो ₹57.52 हैं और 52 वीक हाई ₹244.95 का है।


डीबी रीयल्टी का 1 साल का CAGR रिटर्न तकरीबन 308% है और पिछले 3 वर्ष का CAGR रिटर्न 105% के करीब रहा है।


डीबी रियल्टी के मौजूदा फंडामेंटल्स कैसे हैं


डी बी रियल्टी के फंडामेंटल्स इस प्रकार हैं: 

pe रेश्यो 16.02 और pb रेश्यो 2.74, बुक वैल्यू 97.29 है, कंपनी का शेयर अपनी बुक वैल्यू से 3 गुना ज्यादा प्राइस पर अभी वर्तमान बाजार में ट्रेड कर रहा है। डी बी रियल्टी की फेस वैल्यू अभी ₹10 की है।


डीबी रियल्टी के पास वर्तमान में कैश 17.70 करोड़ है और कंपनी के ऊपर डेट 891.98 करोड़ है, कंपनी का वर्तमान EPS 16.62, ROE 1.28, ROCE 1.78, सेल्स ग्रोथ - 7.12 है और प्रॉफिट ग्रोथ 146.81 है।


डीबी रियल्टी का शेयर होल्डिंग पेटर्न इस प्रकार है - कंपनी की 50% हिस्सेदारी प्रमोटरों के पास है, 46.88% पब्लिक के पास, एफ आई आई 2.14% है और डी आई आई 0.9% हिस्सेदारी अपने पास रखते हैं।


डीबी रियल्टी का डेप्ट इक्विटी रेश्यो 6.30, इंटरेस्ट कवरेज रेश्यो 4.67 है, नेट सेल्स 3.58 नेट प्रॉफिट, 35.17 eps था। 


क्या यह अच्छा निवेश है


डीबी रियल्टी में मौजूद फंडामेंटल के हिसाब से, स्टॉक अपनी बुक वैल्यू से 3 गुना ज्यादा प्राइस पर ट्रेड कर रहा है। इसका पी ई रेश्यो 16.16 है, पी बी रेश्यो 2.74 और कंपनी का roe, roce बहुत ही कम है। 


अच्छा निवेशक हमेशा फंडामेंटल पर भरोसा करता है। वह किसी की देखकर या सुनकर कभी निवेश नहीं करता है। शेयर बाजार में स्टॉक के प्राइस ऊपर नीचे होते हैं, जिसकी वजह से हमेशा इनमें जोखिम बना रहता है।


अगर आपको निवेश और बाजार के बारे में ज्यादा समझ नहीं है, तो आप को अपने लिए कोई अच्छा सेबी रजिस्टर्ड  सलाहकार ढूंढना चाहिए, जो आपको निवेश से जुड़ी बेहतर सलाह दे सकता है।


FAQS:


डीबी रीयल्टी एलटीडी क्या करती है


डीबी रीयल्टी एलटीडी कंस्ट्रक्शन कंपनी है, जो कमर्शियल रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का कंस्ट्रक्शन करती है। भारत देश के अलग-अलग शहर में कंपनी अपना प्रोजेक्ट कर रही है। डीबी रियल्टी की शुरुआत 2007 में की गई थी। कंपनी के फाउंडर का नाम शाहिद बलवा है। कंपनी का मुख्य कार्यालय भारत देश के मुंबई शहर में है।


राकेश झुनझुनवाला डीबी रीयल्टी कितनी हिस्सेदारी है


डीबी रीयल्टी एलटीडी में राकेश झुनझुनवाला एसोसिएटेड की होल्डिंग वैल्यू करीब ₹399.38 करोड़ है, राकेश जी की टोटल इक्विटी में 2.99% हिस्सेदारी है। पिछले कुछ वर्ष में राकेश की हिस्सेदारी 1.46% थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 2.99% कर दी गई है।


जरूरी बात :


डीबी रियल्टी के शहर में जाने माने निवेशक की हिस्सेदारी को बढ़ाया गया है, हमने आपको यह जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से दी है। इस आर्टिकल का उद्देश्य आपको सही जानकारी देने का है, यह कोई निवेश सलाह नहीं है।


यह सभी जानकारी हमने इंटरनेट पर मौजूद दो वेबसाइट के माध्यम से ली है ticker.finology.in जिस पर NSE or BSE पर लिस्टेड सभी कंपनी का डाटा होता है, और कुछ जानकारी trendlyne.com से  ली गई है।


हम इस ब्लॉग के माध्यम से आपको शेयर बाजार, निवेश और बिजनेस से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां देते रहते हैं। आपको अगर यह महत्वपूर्ण जानकारी पसंद आई हो तो आप हमें गूगल न्यूज़ और व्हाट्सएप चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।


लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद।